Blog

Yoga session organised and driven by – Anita Pawar

yoga_mentor

anita

श्रीमती अनीता पवार जी ने सागर पब्लिक स्कूल ( गाँधी नगर ) में टीचरो का योग सेशन लिया |

बताये योग से जुड़े फायदे –

आजकल की दौड़ भरी जिन्दगी में हमारा खान-पान और रहन-सहन ऐसा हो गया है कि हम अपनी सेहत की और अधिक ध्यान नहीं दे पाते जिसके कारण बहुत सी बिमारियों से पीड़ित होने का खतरा बना रहता है। बाजारी खाना, फ़ास्ट फ़ूड और मिलावटी चीजें भी बीमारियां होने का बहुत बड़ा कारण है। रोगों से बचने और सेहतमंद रहने के लिए आजकल लोग तरह तरह के उपाय करने लगे है और स्वस्थ शरीर के लिए लोग बहुत से पैसे खर्च कर देते है जिससे न तो सेहतमंद होते है और साथ में पैसों का भी नुकसान होता है।

पहला मूलमंत्र है पोष्टिक खाना, हमें बाजारी और जंक फ़ूड का जितना हो सके कम से कम सेवन करना चाहिए। अच्छी सेहत के लिए पोष्टिक भोजन बहुत ही जरुरी है।

दूसरा मूलमंत्र है व्यायाम, बिमारियों से बचे रहने और शरीर को एक्टिव रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज और योगा का अभ्यास करना चाहिए। योग करने से हमारा शारीर तो स्वस्थ रहता ही है साथ ही साथ हमारा मानसिक विकास भी होता है।

योग के फायदे : Benefits of Yoga 

  • योगा हमारी रोगों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है जिससे शरीर कई प्रकार के इंफेक्शन से बचा रहता है और रोगों का खतरा कम हो जाता है।
  • रोज योग करने से शरीर फिट एक्टिव रहता है और स्मरण शक्ति भी बढ़ती है।
  • मानसिक बीमारियों से भी दूर करता है योग
  • योग से चेहरे पर होने वाली झुर्रियों से छुटकारा मिलता है। बालों का झड़ना भी कम हो जाता है।

anita1

anita2

anita3

Share it on

One Comment

  1. Nandlal barange / March 19, 2018

    आत्मिक शांति और बौद्धिक विकास के लिए योगासन बहुत जरूरी है हमारी समाज के योगा टीचर अनिता पवार जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Comment

WE ARE AN ENTREPRENEUR OF "I-DIGIT SOFTWARE" OUR VISION IS TO HELP PAWAR MEMBERS TO FIND THEIR LIFE PARTNER...