Blog

राष्ट्रीय राजा भोज महासंघ का गठन – लोकतान्त्रिक प्रक्रिया बहाल करने और राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए

pawar samaj mahasabha mahasangh

लोकतान्त्रिक प्रक्रिया बहाल करने और राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए –
“राष्ट्रीय राजा भोज महासंघ का गठन”
——————————————
होशंगाबाद। हर जिले ,हर क्षेत्र ,हर संभाग और हर प्रान्त के राजा भोज वंशीय पवार ,भोयर और परमारों को सम्मानजनक प्रतिनिधित्व देने और लोकतान्त्रिक प्रक्रिया से समाज के प्रतिनिधियों को चुनने के उद्देश्य से राष्ट्रीय राजा भोज महासंघ का गठन किया जा रहा है। उक्त आशय की विज्ञप्ति श्री नारायण पवार द्वारा जारी की गई। उल्लेखनीय है श्री नारायण पवार जिला कर्मचारी कांग्रेस होशंगाबाद के 20 वर्षों तक निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए और सेवानिवृत्ति के बाद से वे सेवानिवृत कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हैं।

अभी हाल ही में उन्हें असंगठित कामगार संघ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। श्री नारायण पवार लगभग 40 वर्षों से ज्यादा से व्यवसायिक प्रशिक्षण स्टेनो और कप्यूटर ट्रेनिंग में दे रहे हैं जिससे लाभान्वित होकर हजारों की संख्या में युवक- युवतियां देश और प्रदेश के कार्यालयों में सेवारत हैं। श्री नारायण पवार आज भी नर्मदा परिक्रमा करने वाले श्रृद्धालुओं को अपने घर निःशुल्क भोजन और आवास की व्यवस्था कराते हैं और दसवां तथा तेरहवीं कार्यक्रम होशंगाबाद घाट पर नाममात्र व्यय पर संपन्न कराने में सहयोग करते हैं।

श्री नारायण पवार द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजा भोज महासंघ में प्रत्येक क्षेत्र के राजा भोज वंशीय पवार ,भोयर और परमारों के समाज संगठनों का सम्मानजनक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जायेगा। इस संगठन का रजिस्ट्रशन नई दिल्ली से कराया जा रहा है ताकि यह क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर लोकतान्त्रिक पद्धति से समाज सेवा का कार्य कर सके।

उल्लेखनीय है अभी राष्ट्रीय पवार क्षत्रिय महासभा केवल गोंदिया बालाघाट और भंडारा का प्रतिनिधित्व करता है एवं इन्ही क्षेत्रों के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया जाता हैं जिससे समय समय पर उसपर आक्षेप भी लगते रहे हैं पर वे अपने छिपे एजेंडे पर चलने के लिए बाध्य हैं और चाहकर भी क्षेत्रवाद से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं। यह संगठन समाज सदयों को वर्षों से भ्रमित करता आ रहा है और अन्य जिले और क्षेत्र के संगठनों की उपेक्षा करता आया है। उसके निमंत्रण पत्र में भी किसी क्षेत्र विशेष के लोगों को ही वरीयता दी जाती है।
श्री नारायण पवार ने सभी क्षेत्र के भोयर पवार और परमार समाज संगठन के सदस्यों और पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे गोंदिया में हो रहे 14 ,15 जुलाई के आयोजन का बहिष्कार करें और राष्ट्रीय राजा भोज महासंघ के सदस्य बनकर और इससे जुड़कर क्षेत्रवाद के स्थान पर राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने में सहयोग करें। श्री नारायण पवार का मोबा न आपकी सुविधा के लिए दिया जा रहा है -9165868465

Share it on

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WE ARE AN ENTREPRENEUR OF "I-DIGIT SOFTWARE" OUR VISION IS TO HELP PAWAR MEMBERS TO FIND THEIR LIFE PARTNER...