Blog

मां गढकालिका के साथ विराजेंगे कालभैरव पवार भवन परिसर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह १३ से …

maa gadhkalika temple

मां गढकालिका के साथ विराजेंगे कालभैरव पवार भवन परिसर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह १३ से –

छिंदवाड़ा। जिला क्षत्रिय पवार समाज संगठन द्वारा पवार समाज भवन में मां गढकालिका का भव्य मंदिर बनाया गया है। यहां जयपुर से तैयार होकर आई मां गढकालिका की प्रतिमा के साथ भगवान कालभैरव की स्थापना भी की जाएगी। परिसर में पवनपुत्र हनुमान और गौरीपुत्र गणेश भी विराजमान होंगे। प्रतिमाओं का प्राण प्रतिष्ठा समारोह १३ अक्टूबर से प्रारंभ होगा।
संगठन के सचिव महेश डोंगरे ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले दिन १३ अक्टूबर शनिवार को पंचांग एवं कलश स्थापना, देव मंडलों का आहवान जप प्रारंभ, १४ अक्टूबर रविवार को प्रतिमाओं का जल, अन्न, पुष्प व फलादिवास के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। १५ अक्टूबर हवन पूजन प्रतिष्ठा आरती वंदन, प्रसाद वितरण और भोजन महाप्रसाद कार्यक्रम होगा।

पं. धनेश दुबे की अगुवाई में पांच आचार्य प्रतिमाओं की प्रतिष्ठा के लिए विधान संपन्न कराएंगे। अनुष्ठान में शामिल होने के लिए स्वजातीय यजमान पवार भवन में आयोजन समिति के पास पंजीयन करा सकते हैं। जो लोग इस आयोजन के लिए अन्न, धन सहित अन्य सामग्री भेंट करना चाहते हैं वे पवार भवन में सामग्री पहुंचा सकते हैं।
प्रतिदिन होंगे आयोजन पवार समाज महिला संगठन की जिला सचिव ज्योति चोपड़े ने बताया कि परिसर में मंदिर निर्माण होने के बाद से महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है। भवन में ११ अक्टूबर से भजन कीर्तन व गरबा उत्सव का आयोजन होगा। कार्यक्रम रात आठ बजे से शुरू होंगे।

पवार समाज भवन चँदनगाँव मेँ माँगढकालिका जी की प्राणप्रतिष्ठा समारोह मेँ 13..14..एवँ. 15 अक्टुँबर को पुजन मेँ बैठने वाले यजमान निम्न सामग्री साथ लावेँ…
पुजा की थाली..लोटा
फुल
माला
फल
बेलपाती
मिठाई
गमछा
चुनरी
दो आसन

पुरुष यजमान धोती./पायजामा..कुर्ता .

पुजन समय

सुबह 10.से 12.30
शाम   4  से.7  बजे तक..!!

Share it on

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WE ARE AN ENTREPRENEUR OF "I-DIGIT SOFTWARE" OUR VISION IS TO HELP PAWAR MEMBERS TO FIND THEIR LIFE PARTNER...