Blog

पवार समाज बैतूल का सम्मान समारोह संपन्न पवांर समाज के 75 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का विधायक ने किया सम्मान – समाज के जिलाध्यक्ष राजू (अनुराग) पवांर की सराहनीय पहल..

pawar samaj sammaan samaroh

बैतूल – पवार समाज का सम्मान समारोह संपन्न

जिला क्षत्रिय पवार समाज संगठन के तत्वाधान में 10वीं तथा 12वीं कक्षा में उतीर्ण 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि बैतूल के विधायक हेमंत खंडेलवाल विशिष्ट अतिथि में मैकूलाल ओंकार राजा भोज स्मारक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कन्हैया लाल बुवाड़ेपूर्वपवार समाज  अध्यक्ष किशन लाल बुवाड़े वरिष्ठ पत्रकार रामकिशोर पंवार , घोड़ाडोंगरी पवार समाज के वर्तमान अध्यक्ष बाबूराव पवार, प्राचार्य बी.आर .पवार सेवाराम परिहार, कैप्टन एल.आर.पवार पार्षद रवि ओंकार तथा जिला अध्यक्ष राजू पवार ने दीप प्रज्वलित कर राजा भोज एवं कुल देवी कालिका माता का पूजन कर कार्यक्रम आरंभ किया!

विधायक हेमंत खंडेलवाल ने बच्चों को सम्मानित करने के समय पवार समाज के दसवीं एवं 12वीं के बच्चों कोचार-चार हजार रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की ,।इस अवसर पर बताया कि राजा भोज की प्रतिमा के लिए चार लाख रुपयेस्टैंड निर्माण के लिए विधायक निधि से दे चुके हैं ।

इसी तरह स्टेडियम के पास चौक का नाम राजा भोज चौक घोषित किया गया है, कालापाठा में राजा भोज साइंस पार्क और चक्कर रोड का नाम राजा भोज मार्ग किया गया है ।इस अवसर पर समाज के 75 बच्चों को संगठन की ओर से सम्मानित किया गया जिसमें जिसमें अध्यक्ष राजू पवार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के गरीब बच्चों को शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की ।

इसी तरह बगडोना के अध्यक्ष बाबूराव डोले ने भी गरीब बच्चों की सहायता करने की घोषणा की ।इस समारोह में  समाज के बुजुर्गों एवं महिलाओं को सम्मानित किया गया ,समाज संगठन ने साथ ही पत्रकारों का भी सम्मान किया । अपने संबोधन में समाजसेवी कन्हैयालाल बुवाड़े ने कहा कि  समाज के सभी वर्ग के लोगों को साथ में  चलना चाहिए गांव से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक समाज की एकता स्थापित करें।

सुसंस्कारित महिलाएं बच्चों को संस्कारित करती है ।समाज में आज इतने प्रतिभावान बच्चों को देखकर मैं प्रसन्न हूं जिलाध्यक्ष राजू पवार ने कहा कि पवार समाज के मेधावी छात्र छात्राओं को सभी लोग यथाशक्ति आर्थिक सहायता करें , समाज के सभी विकास कार्यों में हमें एकजुट होकर सहयोग देना चाहिए ।आपसी मतभेद भुलाकर समाज की एकता का परिचय दें ।संरक्षक शंकर पवार ने पवार समाज की उत्पत्ति और धार से बैतूल तक हमारे पूर्वजोंके इतिहास की जानकारी दी ।

और बताया किसमाज के महापुरुष चक्रवर्ती सम्राट विक्रमादित्य और परमार कुलभूषण राजा भोज का जीवन प्रत्येक व्यक्ति के लिए कितना महत्व पूर्ण है ,प्रेरणादायक है ,अनुकरणीय है। सेवाराम परिहार ने बताया कि समाज के विवाह योग्य युवक युवतियों का निशुल्क मैरिज ब्यूरो चला रहे हैं जिसके कारण समाज के कई रिश्ते जुड़े हैं।कार्यक्रम में संगठन के पदाधिकारी राजा पवारअविनाश डहारे, विनय पवार महेश पवार देवानंद देशमुख ललित बारंगे राजेश हजारे सहित अन्य गणमान्य पवार भाई एवं महिलाएं उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन शंकर पवार एवं आभार धर्मेंद्र पवार ने किया!

pawar samaj betul

pawar samaj betul pawar samaj betul pawar samaj betul pawar samaj betul

Share it on

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WE ARE AN ENTREPRENEUR OF "I-DIGIT SOFTWARE" OUR VISION IS TO HELP PAWAR MEMBERS TO FIND THEIR LIFE PARTNER...